दसवीं पास बेरोजगारों को लगा बड़ा झटका, अब हरियाणा सरकार नहीं देगी नौकरी,

Latest Sarkari Yojna: राज्य सरकार का कहना है की जनसंख्या निरंतर बढ़ती जा रही है एवं वैसे ही बेरोजगारी भी पूरे राज्य में बढ़ती जा रही है इसलिए ग्रुप सी के अंदर होने वाली डायरेक्ट भर्ती को अब रोक दिया गया है जिससे सभी बेरोजगारों को लगा है बड़ा झटका लगा है,

Haryana Update: हमारे देश में जनसंख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन चूँकि वहाँ ज्यादा लोग हैं, इसलिए उनके लिए नौकरियाँ ढूँढना कठिन है। जिन युवाओं के पास नौकरी नहीं है, वे काम की तलाश में जगह-जगह जा रहे हैं। और अब, हरियाणा सरकार ने नियमों में बदलाव करके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाना और भी कठिन कर दिया है।

हरियाणा सरकार ने उन लोगों के लिए नए नियम बनाए हैं जो निर्माण, बिजली एवं कर जैसी कुछ नौकरियों में काम करना चाहते हैं। अब, इन नौकरियों को पाने के लिए, आपको स्कूल में ड्राइंग या ट्रेसिंग में अनुभव होना चाहिए। साथ ही, कुछ नौकरियों के लिए आवश्यकताएँ 10वीं कक्षा से 12वीं कक्षा पूरी करने तक बदल गई हैं।

रज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि जो लोग सरकार में कुछ नौकरियों के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं, उन्हें स्कूल में 12वीं कक्षा पूरी करनी होगी। इससे पहले, उन्हें केवल 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करने की आवश्यकता थी। इन नौकरियों के लिए सही लोगों को ढूंढने में मदद के लिए, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग अब सामान्य पात्रता परीक्षा नामक एक विशेष परीक्षा का उपयोग कर रहा है। यह परीक्षा हरियाणा में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों के लिए है।

सरकार में कुछ नौकरियाँ पाने के लिए, आपके पास एक उच्च स्तर की शिक्षा होनी अनिवार्य है । सरकार एक परीक्षा बना रही है जिसे इन नौकरियों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए हर किसी को देना होगा। वे नियमों में भी बदलाव कर रहे हैं ताकि समान नौकरियों वाले लोगों की योग्यताएं समान हों। और अब, वे कह रहे हैं कि कुछ नौकरियों के लिए, आपको केवल 8वीं कक्षा के बजाय 10वीं कक्षा पूरी करनी होगी।

Leave a Comment